...

EV Electric Cycle Under 10k INR : भारत की टॉप 3 इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें कीमत सहित कंप्लीट डिटेल

EV Electric Cycle Under 10k : नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत हैं गाड़ी वाली न्यूज़ वेबसाइट पर ! अगर आप इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। हमें पूरा विश्वास हैं की आप यह आर्टिकल पढ़ कर १०००० के बजट में top electric cycles के बारे में जरूर जान लेंगे. हम आपको यहाँ 10,000 रुपये के बजट में उपलब्ध इलेक्ट्रिक साइकिलों के बारे में बता रहे हैं, जो एक बार चार्ज करने पर 35 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती हैं। आइए, इनके बारे में विस्तार से जानें।

आजकल पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। इसके साथ ही, स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कई लोग फिर से साइकिलिंग को प्राथमिकता दे रहे हैं। अब इलेक्ट्रिक साइकिलें भी बाजार में उपलब्ध हैं, जो ऑफ-रोड और ऑन-रोड दोनों यात्रा में आरामदायक अनुभव प्रदान करती हैं। साइकिल चलाना एक बेहतरीन व्यायाम भी है। इलेक्ट्रिक साइकिलें केवल ऊर्जा की बचत नहीं करतीं, बल्कि पर्यावरण को भी स्वच्छ रखती हैं। इनकी कम लागत और कम मेंटेनेंस की वजह से यह लोगों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं।

Top 3 Electric Cycles in India under 10000 INR – रेंजर साइकिल बैटरी वाली under10K

1. एवन ई-साइकिल राइड:

Avon-e-cycles

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 36V, 7.5 AH की बैटरी है, जो एक बार चार्ज करने पर 25 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स और गियर संयोजन के साथ डुअल डिस्क ब्रेक्स हैं। इसके अलावा, इसमें फ्रंट सस्पेंशन फोर्क, क्विक रिलीज़ सीट पोस्ट, स्टील फ्रेम और अन्य एक्सेसरीज भी मिलती हैं। इस साइकिल की सवारी न केवल आरामदायक है, बल्कि यह कठिन रास्तों पर भी बेहतरीन प्रदर्शन करती है। इसकी कीमत ₹9,999 है।

2. स्ट्राइडर 26 स्ट्रीट फायर:

StreetFire26T
StreetFire26T

यह साइकिल पूरी तरह इलेक्ट्रिक नहीं है, लेकिन इसे आसानी से इलेक्ट्रिक साइकिल में बदला जा सकता है। इसमें वोल्टेबिक मैक्स 26T MTB बाइक एडिशन डबल वॉल अलॉय रिम्स और डुअल V ब्रेक्स हैं। इसके हल्के फ्रेम, स्मूथ फ्रंट सस्पेंशन और बैक कैरिज फिटिंग के साथ, यह टनेस और रोमांच के लिए आदर्श ई-बाइक है। यह साइकिल उन लोगों के लिए बेहतरीन है जो अपनी साइकिल को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मॉडिफाई करना पसंद करते हैं। इसकी कीमत ₹6,999 है।

3. 20T मैगनेट:

20T मैगनेट
20T मैगनेट

यह साइकिल युवाओं के लिए डिज़ाइन की गई है और सफेद और काले रंग में उपलब्ध है। इसमें दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स और मजबूत स्टील फ्रेम है, जो कठिन सवारी और विभिन्न इलाकों को संभालने के लिए बनाया गया है। इसमें 36V, 7.5 AH की बैटरी है, जो एक बार चार्ज करने पर 35 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इसमें 250W BLDC हब मोटर है और यह थ्रोटल, पेडल असिस्टेंस और पेडल मोड्स के साथ आती है। इसे नॉर्मल और बैटरी मोड दोनों पर चलाया जा सकता है। इस साइकिल की डिज़ाइन और फीचर्स इसे युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय बनाते हैं। इसकी कीमत ₹9,720 है।

इलेक्ट्रिक साइकिलें अब न केवल सस्ती हैं, बल्कि पर्यावरण के प्रति जागरूक और स्वास्थ्य के लिए लाभदायक भी हैं। इनकी सवारी न केवल मजेदार है, बल्कि यह आपके दैनिक यात्रा को भी अधिक सुविधाजनक बनाती है। इन विकल्पों में से किसी एक को चुनकर आप अपनी सवारी को और भी मजेदार और सुविधाजनक बना सकते हैं।

Related Posts
EMotorad ने अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल EMotorad T-Rex Air 29 लॉन्च की है।
EMotorad T-Rex Air 29

Gadiwalinews: Your Trusted Source for the Latest in Electric Cycles EMotorad T-Rex Air 29 Details : Welcome to Gadiwalinews, आपका Read more

Hero A2B Electric Cycle Launched Date : इस साइकिल के बारे में विस्तार से जानें।
लॉन्च हुई Hero A2B Electric Cycle, स्मार्टफोन जितनी कीमत में मिलेगी 70KM की रेंज

Gadiwalinews: Your Reliable Source for Electric Cycle Updates Welcome to Gadiwalinews, जहाँ आप इलेक्ट्रिक साइकिलों की नवीनतम जानकारी प्राप्त कर Read more

भारत में जुलाई 2024 में EV की बिक्री 53% बढ़कर 1,79,000 यूनिट्स हुई | EV Sales in India Jump 53% to 179,000 Units in July 2024
भारत में जुलाई 2024 में EV की बिक्री 53% बढ़कर 1,79,000 यूनिट्स हुई |

EV Cars and Bikes Sales in July 2024 : भारत में जुलाई 2024 में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में 53% Read more

Leave a Comment

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.