...

BMW CE 02 धमाकेदार एंट्री को हैं तैयार, Specification, Launch Date और price जान लें

बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड के चलते दुनिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू जल्दी भारतीय बाजार में अपना एक धाकड़ और भौकाली लुक वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम BMW CE 02 है। खास बात यह है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में ही बनाई जा रही है। चलिए, आज हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से संबंधित पूरी जानकारी विस्तार से बताते हैं।

BMW CE 02 Focused Design

BMW CE 02 को खासतौर पर एक फंक्शनल, आसानी से चलाने वाला, और हल्का इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका डिज़ाइन ऐसा लगता है जैसे इसे बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर के चारों ओर बनाया गया हो। इसमें पारंपरिक बॉडी पैनल्स की कमी है। बस एक LED हेडलाइट, टेल लाइट और एक ‘हवरबोर्ड’ आकार की सीट है। यह सब कुछ इसे एक अनोखा और भविष्यवादी लुक देता है।

BMW CE 02 Motor and Batteries

BMW CE 02 एक एयर-कूल्ड सिंक्रोनस मोटर से संचालित है। इसमें 2kWh की बैटरी है और ग्राहक सिंगल या ट्विन बैटरी सेटअप का विकल्प चुन सकते हैं। इसका मतलब है कि आप 90 किमी की रेंज और 95 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड या 45 किमी की रेंज और 45 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के बीच चयन कर सकते हैं, यह आपके बैटरी सेटअप पर निर्भर करता है।

BMW CE 02 की बैटरी और रेंज

BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8.5 kWh क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी पैक देखने को मिलती है। इसमें पावरफुल BLDC मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो 41 Bhp की मैक्सिमम पावर और 62 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह स्कूटर आपको 90 किमी तक की रेंज प्रदान करती है, जो शहरी क्षेत्रों में आदर्श है।

BMW CE 02 The Chassis

BMW CE 02 में डबल लूप स्टील फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है, जिसे USD और एडजस्टेबल मोनोशॉक से सस्पेंड किया गया है। यह स्कूटर 14-इंच के व्हील्स पर चलता है, जिसमें ट्यूबलेस टायर्स लगाए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए आगे की तरफ 239mm का डिस्क और पीछे की तरफ 220mm का डिस्क दिया गया है।

BMW CE 02 के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बड़ी बैटरी पैक और शानदार लुक के अलावा कई एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाई-फाई कनेक्टिविटी, ऐप कनेक्टिविटी, ट्यूबलेस टायर्स, डिस्क ब्रेक्स, और कंफर्टेबल सीट शामिल हैं। ये फीचर्स इसे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से अलग और बेहतर बनाते हैं।

कितनी होगी BMW CE 02 की कीमत

BMW CE 02 इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 14.90 लाख रुपए होने की संभावना है। हालांकि, यह स्कूटर भारतीय बाजार में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की तुलना में महंगी होगी।

BMW CE 02 एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आपकी शहरी यात्रा को सरल और स्टाइलिश बना सकती है। यह न केवल एक बेहतर परिवहन साधन है, बल्कि पर्यावरण के लिए भी अनुकूल है। इसके एडवांस फीचर्स और दमदार परफॉरमेंस इसे एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं।

Related Posts
बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने 2 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।
बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने 2 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

Electric Scooter News : बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने सोमवार को घोषणा की कि कंपनी ने 2 लाख यूनिट्स की Read more

सिर्फ 2759 रूपये की EMI पर घर ले जाए चमचमाती TVS iQube Electric स्कूटर
TVS का सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर अब सिर्फ मिल रहा ₹6999 के डाउन पेमेंट पर…

TVS iQube Electric News Update : स्कूटर भारत में काफी पॉप्युलर है। यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 80 Read more

Oben Rorr: इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल की दुनिया में एक Unique Bike! 200Km की रेंज
Oben Rorr: शानदार डिजाइन और आरामदायक सवारी

Oben Rorr Electric Bike News : ओबेन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक ओबेन रोर को भारतीय बाजार में Read more

SS E-Bike Cosmos: लॉन्ग रेंज और किफायती इलेक्ट्रिक साइकिल की नई पहचान
SS E-Bike Cosmos: लॉन्ग रेंज और किफायती इलेक्ट्रिक साइकिल की नई पहचान

SS E-Bike Cosmos News Update : अगर आप एक शानदार और सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल की तलाश में हैं, तो SS Read more

Leave a Comment

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.